24.1 C
Ranchi
Thursday, July 25, 2024
Contact: info.jharkhandlife@gmail.com
spot_img
HomeNational Newsहाथरस भगदड़ मामले में अब तक 6 लोग ग‍िरफ्तार, आयोजक पर एक...

हाथरस भगदड़ मामले में अब तक 6 लोग ग‍िरफ्तार, आयोजक पर एक लाख का इनाम घोषि‍त

spot_img

हाथरस सत्‍संग हादसे की घटना में पुल‍िस ने अब तक छह लोगों की ग‍िरफ्तारी की है। इसमें चार पुरुष और दो मह‍िलाएं शाम‍िल हैं। अलीगढ़ आईजी शलभ माथुर ने गुरुवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर जानकारी दी। उन्‍होंने बताया क‍ि मुख्य आरोपी प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया जा रहा है।

आईजी माथुर ने कहा, “अगर जरूरत पड़ेगी तो नारायण साकार उर्फ भोले बाबा से पूछताछ की जाएगी। एफआईआर के अंदर उनका (नारायण साकार उर्फ भोले बाबा) नाम नहीं है। ज‍िम्मेदारी आयोजक की होती है। आयोजक का नाम एफआईआर में है। जो सेवादार थे, जिन्होंने भीड़ को रोकने की कोशिश की। जो वहां से भाग गए और जिन्होंने पुलिस के साथ सहयोग नहीं किया, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।”

सत्संग में भगदड़ की घटना में सेवादारों और आयोजकों की बड़ी लापरवाही इसमें सामने आई है। इसके पीछे साजिश भी बताई जा रही है। भगदड़ में लोग रौंदे जाते रहे, लेकिन इस घटना को शुरुआत में छिपाने की कोशिश हुई।

सेवादारों ने नहीं उठने द‍िए शव

घटना मंगलवार को करीब पौने दो बजे की है। यहां बाबा का काफिला निकलने के दौरान रज एकत्रित करने को लेकर धक्का-मुक्की और भगदड़ हुई। सेवादार और बाबा के निजी सुरक्षाकर्मियों की धक्का-मुक्की के चलते भगदड़ की रिपोर्ट एसडीएम ने भेजी है।

spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

--Advertisement--spot_img

Latest News

spot_img
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon