24.1 C
Ranchi
Thursday, July 25, 2024
Contact: info.jharkhandlife@gmail.com
spot_img
HomeNational NewsSCO Summit में पाकिस्तान को लताड़, पीएम मोदी का संदेश- आतंकियों को...

SCO Summit में पाकिस्तान को लताड़, पीएम मोदी का संदेश- आतंकियों को पनाह देने वालों को अलग-थलग करना होगा

spot_img

SCO Summit: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कजाकिस्तान की अध्यक्षता में अस्ताना में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन के सम्मेलन में पीएम मोदी की ओर से ये संदेश पढ़ा। एससीओ को एक सिद्धांत-आधारित संगठन बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस समय यह जरूरत है कि हम अपनी विदेश नीतियों के आधार के रूप में संप्रभुता स्वतंत्रता क्षेत्रीय अखंडता में हस्तक्षेप न करें।

SCO समिट में मोदी का संदेश

दरअसल, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कजाकिस्तान की अध्यक्षता में अस्ताना में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन में पीएम मोदी की ओर से ये संदेश पढ़ा। एससीओ को एक सिद्धांत-आधारित संगठन बताते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि इस समय यह जरूरत है कि हम अपनी विदेश नीतियों के आधार के रूप में संप्रभुता, स्वतंत्रता, क्षेत्रीय अखंडता में हस्तक्षेप न करें।

पाकिस्तान को इशारों-इशारों में कड़ा संदेश देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमें दूसरे देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के सिद्धांतों के विपरीत कोई भी कदम न उठाने पर भी सहमति व्यक्त करनी होगी। इसी के साथ पीएम ने आतंकवाद से निपटने को प्राथमिकता देने का आह्वान किया।

आतंकवाद दुनिया के लिए खतरा

पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि अगर आतंकवाद को अनियंत्रित छोड़ दिया जाए तो यह क्षेत्रीय और वैश्विक शांति के लिए एक बड़ा खतरा बन सकता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि सीमा पार आतंकवाद का निर्णायक जवाब देने की आवश्यकता है और आतंकवाद के वित्तपोषण और भर्ती का दृढ़ता से मुकाबला किया जाना चाहिए।

spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

--Advertisement--spot_img

Latest News

spot_img
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon