24.1 C
Ranchi
Thursday, July 25, 2024
Contact: info.jharkhandlife@gmail.com
spot_img
HomePoliticsझारखंड में चुनावी सरगर्मी तेज, निर्वाचन आयोग की टीम पहुंची

झारखंड में चुनावी सरगर्मी तेज, निर्वाचन आयोग की टीम पहुंची

spot_img

Jharkhand News: झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग की 6 सदस्यीय टीम झारखंड दौरे पर.राज्य के सभी जिलों के निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त के साथ बैठक कर मतदाता सूची सहित अन्य जानकारियां ली।
झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा को लेकर भारत निर्वाचन आयोग की 6 सदस्य टीम द्वारा रामगढ़ जिले के पतरातु लेक रिजॉर्ट में समीक्षा बैठक की गई। यह बैठक दो सत्र में चली। 10 जुलाई को पहले सत्र की बैठक देर रात तक चली थी। बैठक में भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारी सहित झारखंड निर्वाचन आयोग के अधिकारी शामिल हुए। इस महत्वपू्ण बैठक के दूसरे सत्र में11 जुलाई को निर्धारित समय पर बैठक शुरू होकर देर शाम तक चलने की संभावना है। इस समीक्षा बैठक में झारखंड के सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शिरकत कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में झारखंड में विधानसभा चुनाव में मतदाता सूची के प्रकाशन,पुनरीक्षण सहित अन्य सुरक्षा तैयारियों के संबंध में चर्चा की जा रही है। कयास लगाया जा रहा है कि बैठक के बाद ही झारखंड विधानसभा चुनाव की तिथि की अंतिम रूपरेखा तय की जाएगी.बैठक में भारत निर्वाचन आयोग के निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा और नीतेश व्यास ,प्रधान सचिव अरविंद आनंद सहित झारखंड निर्वाचन आयोग के सीईओ के रवि कुमार ने शिरकत की।

बैठक में लिए गए मुख्य निर्णय की जानकारी देते हुए झारखंड निर्वाचन आयोग के मुख्य रवि कुमार ने बताया कि मुख्य रूप से मतदाता पुनरीक्षण की प्रगति की जिलावार समीक्षा की जा रही है। एक सवाल के जवाब में रवि कुमार ने बताया कि झारखंड में पिछला विधानसभा चुनाव पांच चरणों में सम्पन्न कराया गया था लेकिन इस बार उससे कम चरणों में चुनाव सम्पन्न कराने पर विचार किया जा रहा है हालांकि अंतिम निर्णय भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त को लेना है. बैठक में झारखंड के सभी जिला उपयुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी शामिल हुए।

spot_img
धनंजय भारती
धनंजय भारती
वरिष्ठ पत्रकार, धनंजय भारती पिछले 25 सालों से पत्रकारिता कर रहे हैं। वे कई राष्ट्रीय टीवी न्यूज़ चैनल सहारा समय, आजतक, से जुड़े रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

--Advertisement--spot_img

Latest News

spot_img
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon