Breaking News
26 फरवरी खास होगा.. झारखंड के लिए पीएम मोदी 226.71 करोड़ की सौगात देंगे.. 26 फरवरी को तोहफों की झड़ी  |  लोकसभा चुनाव के लिए BJP का 'लाभार्थी संपर्क अभियान' से प्लान से गांव तक पैठ बनाने की तैयारी  |  "हेमंत सोरेन ने मेरी बात मानी होती.. तो आज जेल में नहीं होते" …JMM विधायक के बगावती तेवर!  |  “आज मेरी तो कल तेरी..” भाजपा नेताओं पर भड़के झामुमो विधायक, झारखंड में सरकार गिरने की बड़ी वजह बता दी..  |  PM Kisan Yojana: हजारों किसानों को लग सकता है बड़ा झटका! अब ये करने पर ही मिलेंगे 2000 रुपये..  |  चंपई सरकार ने विधानसभा में हासिल किया विस्वास मत, पक्ष में पड़े 47 वोट  |  '..बाल बांका करने की ताकत', विधानसभा में फूटा हेमंत सोरेन का गुस्सा, ED-BJP के साथ राजभवन को भी घेरा  |  CM बनते ही एक्शन में चंपई सोरेन, 3 वरिष्ठ अधिकारियों की दी बड़ी जिम्मेदारी; लॉ एंड ऑर्डर सख्त करने की तैयारी  |  अयोध्या के लिए Special Train.. 29 जनवरी को 22 कोच के साथ रवाना होगी आस्था स्पेशल एक्सप्रेस, जानें ट्रेन का शेड्यूल  |  अयोध्या के लिए Special Train.. 29 जनवरी को 22 कोच के साथ रवाना होगी आस्था स्पेशल एक्सप्रेस, जानें ट्रेन का शेड्यूल  |  
राजनीति

उमेश कुमार झा, झारखण्ड लाइफ। 07/02/2024 :
लोकसभा चुनाव के लिए BJP का 'लाभार्थी संपर्क अभियान' से प्लान से गांव तक पैठ बनाने की तैयारी
 
मिशन 2024 के तहत 400 लोकसभा सीटों के लक्ष्य को साधने के लिए भाजपा के रणनीतिकारों ने माइक्रो लेबल पर काम करना प्रारंभ कर दिया है। भाजपा की ओर से अब लाभार्थी संपर्क अभियान चलाने की तैयारी हो रही है। इसके लिए खास तौर पर 12 फरवरी को प्रदेश स्तरीय लाभार्थी संपर्क अभियान को सफल बनाने के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया है।

 

मिशन 2024 के तहत 400 लोकसभा सीटों के लक्ष्य को साधने के लिए भाजपा के रणनीतिकारों ने माइक्रो लेबल पर काम करना प्रारंभ कर दिया है। भाजपा की ओर से अब लाभार्थी संपर्क अभियान चलाने की तैयारी हो रही है। इसके लिए खास तौर पर 12 फरवरी को प्रदेश स्तरीय लाभार्थी संपर्क अभियान को सफल बनाने के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया है।

 

 

इस कार्यशाला में प्रत्येक लोकसभा में चिह्नित किए गए पार्टी पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया है। कार्यशाला में प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, उपाध्यक्ष डा.लुईस मरांडी, प्रदेश संयोजक राकेश प्रसाद एवं संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह की मौजूदगी में इन सभी पदाधिकारियों को इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए विशेष टिप्स दिए जाएंगे।

 

इन्हें यह बताया जाएगा कि कैसे एक-एक लोकसभा सीट में केंद्र सरकार की योजनाओं से लाभान्वित लाभुकों के जेहन में इन योजनाओं की यादों को ताजा कराना है। इन्हें यह बताना है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने जो योजनाओं चलाई हैं वह सीधे तौर पर जरूरतमंद लोगों तक पहुंची है। केंद्र सरकार ने जनहित की योजनाओं को धरातल पर उतार कर जनता से किए गए एक-एक वायदों को पूरा किया है।

 

पीएम आवास से पक्का घर में रहने का सपना साकार किया गया है। रसोई के धुएं को उज्ज्वला की लौ से दूर किया गया है। खुले शौच पर पाबंदी के लिए शौचालय देकर घर की महिलाओं के मान-सम्मान की रक्षा की गई है। किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के जरिए लाभ पहुंचाया गया है।

 

कारीगर व श्रमिकों के लिए विश्वकर्मा योजना तो गरीबों के इलाज के लिए आयुष्मान भारत जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओं को धरातल पर उ उतारने की पहल हुई है। घर-घर में पानी पहुंचाने के लिए नल-जल योजना की शुरुआत की गई है। कार्यशाला में उन तमाम केंद्रीय योजनाओं पर चर्चा होगी, जिसे दो टर्म में मोदी सरकार ने धरातल पर उतारने की पहल की है। इसके साथ ही लाभार्थी संपर्क अभियान को सफल बनाने को लेकर कई दिशा-निर्देश दिया जाएगा।

 

दुमका लोकसभा से इस कार्यशाला के लिए सोमनाथ सिंह, मनोज पांडेय, बबलू मंडल एवं आभा देवी को आमंत्रित किया गया है। कार्यशाला में दिए गए निर्देशों के बाद ये लोग धरातल पर लाभार्थी संपर्क अभियान को सफल बनाने की पहल करेंगे।

 

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दुमका में भाजपा के चुनावी कार्यालय को स्थापित करने की पहल तेज हो गई है। इसके लिए दुमका शहर में उपयुक्त भवन की तलाश हो रही है जहां से चुनावी कार्यालय का संचालन सुचारु व सुव्यवस्थित तरीके से हो सके।

 

इधर, नए जिला अध्यक्ष की घोषणा के बाद अब जिला कमेटी को भी चुस्त-दुरुस्त बनाने की कवायद तेज है। नए जिला अध्यक्ष गौरवकांत सिन्हा अपनी नई टीम को बनाने के लिए मगजमारी कर रहे हैं।

 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक जिला संगठन की नई टीम में ऊर्जावान व पार्टी के प्रति समर्पित कार्यकर्ताओं को अहम पदों पर बैठाने व चुनाव के मद्देनजर संगठन में संतुलन को ध्यान में रखकर जिला संगठन को आकार देने की कसरत हो रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक अगले कुछेक दिनों में संभव है कि जिला संगठन के पदाधिकारियों के नामों की घोषणा प्रदेश आलाकमान की सहमति के बाद कर दिया जाए।



झारखंड की बड़ी ख़बरें
»»
Video
»»
संपादकीय
»»
विशेष
»»
साक्षात्कार
»»
पर्यटन
»»


Copyright @ Jharkhand Life
')