Breaking News
26 फरवरी खास होगा.. झारखंड के लिए पीएम मोदी 226.71 करोड़ की सौगात देंगे.. 26 फरवरी को तोहफों की झड़ी  |  लोकसभा चुनाव के लिए BJP का 'लाभार्थी संपर्क अभियान' से प्लान से गांव तक पैठ बनाने की तैयारी  |  "हेमंत सोरेन ने मेरी बात मानी होती.. तो आज जेल में नहीं होते" …JMM विधायक के बगावती तेवर!  |  “आज मेरी तो कल तेरी..” भाजपा नेताओं पर भड़के झामुमो विधायक, झारखंड में सरकार गिरने की बड़ी वजह बता दी..  |  PM Kisan Yojana: हजारों किसानों को लग सकता है बड़ा झटका! अब ये करने पर ही मिलेंगे 2000 रुपये..  |  चंपई सरकार ने विधानसभा में हासिल किया विस्वास मत, पक्ष में पड़े 47 वोट  |  '..बाल बांका करने की ताकत', विधानसभा में फूटा हेमंत सोरेन का गुस्सा, ED-BJP के साथ राजभवन को भी घेरा  |  CM बनते ही एक्शन में चंपई सोरेन, 3 वरिष्ठ अधिकारियों की दी बड़ी जिम्मेदारी; लॉ एंड ऑर्डर सख्त करने की तैयारी  |  अयोध्या के लिए Special Train.. 29 जनवरी को 22 कोच के साथ रवाना होगी आस्था स्पेशल एक्सप्रेस, जानें ट्रेन का शेड्यूल  |  अयोध्या के लिए Special Train.. 29 जनवरी को 22 कोच के साथ रवाना होगी आस्था स्पेशल एक्सप्रेस, जानें ट्रेन का शेड्यूल  |  
खेल

उमेश कुमार झा, झारखण्ड लाइफ। 27/10/2023 :
Women Hockey Asian Champions Trophy: आज से शुरू होगा महिला हॉकी का महासंग्राम, जानें पूरा शेड्यूल और लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल्स
 
Asian Champions Trophy: भारत में पहली बार महिला हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होने जा रहा है. इसकी शुरुआत आज यानी 27 अक्टूबर से होगी, और फाइनल मैच 5 नवंबर को खेला जाएगा.


भारतीय हॉकी (Women's Hockey) टीम शुक्रवार से झारखंड के रांची में महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 खिताब के लिए पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना, कोरिया गणराज्य, जापान, मलेशिया और थाईलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के सातवें सीज़न के सभी मैच रांची के मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में खेले जाएंगे. भारत में रहने वाले हॉकी के फैन्स इस टूर्नामेंट में होने वाले मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग और ब्रॉडकास्ट देख पाएंगे. आइए हम आपको बताते हैं कि इसके लिए आपको क्या करना होगा.

 

भारतीय महिला हॉकी टीम की वर्ल्ड रैंकिंग में सातवां स्थान है, जो कि एशिया की सर्वश्रेष्ठ रैंक वाली टीम है. वहीं एशिया दूसरी सबसे अच्छी टीम चीन की महिला हॉकी टीम है, जिनका वर्ल्ड रैंकिंग में दसवां स्थान है. चीन ने पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए हांगझू में एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल जीता, जबकि भारत को ब्रॉन्ज मेडल मिला. हांग्जो में हुए सेमीफाइनल मैच में चीन ने भारत को 4-0 से हराया. अब दोनों टीमें सोमवार को आमने-सामने होंगी.

 

एशियन गेम्स में भारतीय महिला ने जीता ब्रॉन्ज

डिफेंडिंग चैंपियन जापान, जो एशियन गेम्स के ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारत से 2-1 से हार गया था. जापान, चीन के बाद विश्व में 11वें स्थान पर है. वहीं, दक्षिण कोरिया विश्व में 12वें स्थान पर है. भारतीय महिलाएं अपने अभियान की शुरुआत शुक्रवार को दुनिया की 29वें नंबर की थाईलैंड के खिलाफ करेंगी और शनिवार को अपने दूसरे मैच में दुनिया की 18वें नंबर की टीम मलेशिया से भिड़ेंगी.

 

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी लीग स्टेज के अंत में टॉप चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी. भारत पहली बार महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी कर रहा है. पिछला सीज़न 2021 में दक्षिण कोरिया के डोंघे में आयोजित किया गया था. जापान ने फाइनल में घरेलू टीम को 2-1 से हराकर अपना दूसरा खिताब जीता था.

 

इस टूर्नामेंट में भारत ने तीन बार फाइनल में जगह बनाई है - 2013, 2016 और 2018 - लेकिन 2016 में सिर्फ एक बार फाइनल में चीन को हराकर जीत हासिल की. 2010 में टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया था.

 

कैसे देखें हॉकी के मैच

महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 हॉकी की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर होगी. आप इस ऐप को डाउनलोड करके या इसकी वेबसाइट पर जाकर भी मैच देख सकते हैं. वहीं, अगर आपको टीवी पर ये मैच देखने हैं, तो बता दें कि सोनी स्पोर्ट्स टेन 5 और सोनी स्पोर्ट्स टेन 5 एचडी टीवी पर इन मैचों की लाइव ब्रॉडकास्टिंग की जाएगी.

 

सभी मैचों का शेड्यूल

27 अक्टूबर, शुक्रवार,    जापान बनाम मलेशिया, शाम 4:00 बजे
27
अक्टूबर, शुक्रवार,    चीन बनाम दक्षिण कोरिया, शाम 6:15 बजे
27
अक्टूबर, शुक्रवार,    भारत बनाम थाईलैंड, रात 8:30 बजे
28
अक्टूबर, शनिवार,    जापान बनाम दक्षिण कोरिया, शाम 4:00 बजे
28
अक्टूबर, शनिवार,    थाईलैंड बनाम चीन शाम 6:15 बजे
28
अक्टूबर, शनिवार,    भारत बनाम मलेशिया, रात 8:30 बजे
30
अक्टूबर, सोमवार,    दक्षिण कोरिया बनाम मलेशिया, शाम 4:00 बजे
30
अक्टूबर, सोमवार,    थाईलैंड बनाम जापान, शाम 6:15 बजे
30
अक्टूबर, सोमवार,   चीन बनाम भारत रात 8:30 बजे
31
अक्टूबर, मंगलवारदक्षिण कोरिया बनाम थाईलैंड, शाम 4:00 बजे
31
अक्टूबर, मंगलवारमलेशिया बनाम चीन शाम 6:15 बजे
31
अक्टूबर, मंगलवारजापान बनाम भारत रात 8:30 बजे
2
नवंबर, गुरुवार,         मलेशिया बनाम थाईलैंड, शाम 4:00 बजे
2
नवंबर, गुरुवार,         चीन बनाम जापान, शाम 6:15 बजे
2
नवंबर, गुरुवार,         भारत बनाम दक्षिण कोरिया, रात 8:30 बजे
4
नवंबर, शनिवार,       पांचवें/छठे स्थान का वर्गीकरण मैच अपराह्न 3:30 बजे
4
नवंबर, शनिवार,       सेमीफाइनल 1 शाम 6:00 बजे
4
नवंबर, शनिवार       सेमीफाइनल 2, रात 8:30 बजे
5
नवंबर, रविवार       ब्रॉन्ज मैच शाम 6:00 बजे
5
नवंबर, रविवार       फाइनल रात 8:30 बजे

 



झारखंड की बड़ी ख़बरें
»»
Video
»»
संपादकीय
»»
विशेष
»»
साक्षात्कार
»»
पर्यटन
»»


Copyright @ Jharkhand Life
')