Breaking News
26 फरवरी खास होगा.. झारखंड के लिए पीएम मोदी 226.71 करोड़ की सौगात देंगे.. 26 फरवरी को तोहफों की झड़ी  |  लोकसभा चुनाव के लिए BJP का 'लाभार्थी संपर्क अभियान' से प्लान से गांव तक पैठ बनाने की तैयारी  |  "हेमंत सोरेन ने मेरी बात मानी होती.. तो आज जेल में नहीं होते" …JMM विधायक के बगावती तेवर!  |  “आज मेरी तो कल तेरी..” भाजपा नेताओं पर भड़के झामुमो विधायक, झारखंड में सरकार गिरने की बड़ी वजह बता दी..  |  PM Kisan Yojana: हजारों किसानों को लग सकता है बड़ा झटका! अब ये करने पर ही मिलेंगे 2000 रुपये..  |  चंपई सरकार ने विधानसभा में हासिल किया विस्वास मत, पक्ष में पड़े 47 वोट  |  '..बाल बांका करने की ताकत', विधानसभा में फूटा हेमंत सोरेन का गुस्सा, ED-BJP के साथ राजभवन को भी घेरा  |  CM बनते ही एक्शन में चंपई सोरेन, 3 वरिष्ठ अधिकारियों की दी बड़ी जिम्मेदारी; लॉ एंड ऑर्डर सख्त करने की तैयारी  |  अयोध्या के लिए Special Train.. 29 जनवरी को 22 कोच के साथ रवाना होगी आस्था स्पेशल एक्सप्रेस, जानें ट्रेन का शेड्यूल  |  अयोध्या के लिए Special Train.. 29 जनवरी को 22 कोच के साथ रवाना होगी आस्था स्पेशल एक्सप्रेस, जानें ट्रेन का शेड्यूल  |  
मनोरंजन

उमेश कुमार झा, झारखण्ड लाइफ। 12/08/2023 :
गदर-2 की बॉक्स ऑफिस पर सुनामी : ₹40.10 करोड़ रहा फर्स्ड डे कलेक्शन, OMG-2 की ₹10.26 करोड़ फर्स्ड डे कलेक्शन, दोनों फिल्में जबरदस्त..
 
गदर-2 ने बॉक्स ऑफिस पर सुनामी ला दिया है। फिल्म ने पहले दिन 40.10 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। फिल्म को लेकर ऑडियंस में जो क्रेज था, फिल्म ने उसी हिसाब से कमाई भी की। ऑडियंस और क्रिटिक्स OMG-2 को भी काफी पसंद कर रहे हैं


शनिवार और रविवार को फिल्म की कमाई और ज्यादा बढ़ सकती है। दूसरी तरफ OMG-2 ने पहले दिन 10.26 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। ऑडियंस और क्रिटिक्स OMG-2 को भी काफी पसंद कर रहे हैं, लेकिन कमाई के मामले में गदर-2 इससे कोसों आगे है। वहीं दूसरी तरफ रजनीकांत की फिल्म जेलर ने दो दिनों में 75.35 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है।

जेलर की कमाई में दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली। फिल्म ने दूसरे दिन 26.56 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। फिल्म का फर्स्ट डे कलेक्शन 48.35 करोड़ रुपए था। ये आंकड़े सभी भाषाओं के मिलाकर हैं। अब फिल्म ने दो दिनों में 75.35 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है।

 

गदर-2 के पहले दिन के लिए 2 लाख 74 हजार टिकट बिके थे। पहले से अनुमान लगाया जा रहा था कि फिल्म 30 करोड़ से ज्यादा की ओपनिंग लेगी। और फिल्म ने इससे भी ज्यादा 40 करोड़ की ओपनिंग ले ली है।

 

सभी जानते हैं कि गदर ने बॉक्स ऑफिस पर कैसा परफॉर्म किया था। लोगों के जेहन में आज भी यह फिल्म है। शायद इसी वजह से इसके दूसरे पार्ट के लिए इतनी दीवानगी देखी जा रही है। हम कह सकते हैं कि सनी देओल की वजह से नहीं बल्कि गदर की लीगेसी की वजह से फिल्म इतनी बड़ी ओपनिंग लेने में कामयाब हुई है।

 

अगर सनी देओल की पिछली कुछ फिल्मों का रिकॉर्ड देखें तो 2022 में रिलीज हुई फिल्म 'चुप' ने 3 करोड़ रुपए की ओपनिंग ली थी, जबकि 9.75 करोड़ रुपए का लाइफ टाइम कलेक्शन किया था। इस हिसाब से गदर-2 का फर्स्ट डे कलेक्शन इससे तकरीबन 400% ज्यादा है। 2019 में रिलीज हुई फिल्म 'पल-पल दिल के पास' ने 7.95 करोड़ रुपए का ओवरऑल कलेक्शन किया था। 2016 में रिलीज हुई एक और सीक्कल फिल्म 'घायल-वंस अगेन' ने 7.20 करोड़ की ओपनिंग ली थी। फिल्म का लाइफ टाइम कलेक्शन 35.7 करोड़ रुपए था। यह भी फिल्म फ्लॉप हो गई थी।

 

अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी स्टारर फिल्म OMG-2 को लेकर रिलीज से पहले काफी विवाद था। फिल्म की रिलीज रुकने की भी आशंका थी, हालांकि फिल्म अपने तय समय पर रिलीज हुई और इसने पहले दिन डिसेंट कलेक्शन भी किया। अक्षय कुमार की पिछली कुछ फिल्मों के प्रदर्शन की बात करें तो उनकी इससे पहले रिलीज मूवी सेल्फी डिजास्टर साबित हुई थी। फिल्म ने 2.55 करोड़ रुपए का फर्स्ट डे कलेक्शन किया था। 2022 में रिलीज हुई रामसेतु ने 15.25 करोड़ की ओपनिंग ली थी।

 

अक्षय कुमार की पिछली 5 फिल्मों का फर्स्ट डे कलेक्शन

·       OMG-2- 10.26 करोड़ रुपए

·       सेल्फी- 2.55 करोड़ रुपए

·       रामसेतु-15.25 करोड़ रुपए

·       रक्षा बंधन-8.20 करोड़ रुपए

·       सम्राट पृथ्वीराज- 10.70 करोड़ रुपए

 



झारखंड की बड़ी ख़बरें
»»
Video
»»
संपादकीय
»»
विशेष
»»
साक्षात्कार
»»
पर्यटन
»»


Copyright @ Jharkhand Life
')