Breaking News
मौसम : भीषण गर्मी.. कही बार्ष तो कहीं लू और कड़कती धुप.. 24 मई के बाद राज्य में थोड़ी राहत मिलने की संभावना..  |  राज्य के आंगनबाड़ी केंद्र को प्री स्कूल के रूप में विकसित किया जायेगा.. विभाग ने कार्य योजना तैयार कर ली है..  |  एक भीषण गर्मी और उसमें 10 से 12 घंटे तक बिजली की कटौती... जीना मुिश्कल..  |  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का 3 दिनाें के लिए झारखंड दाैरे... रांची में राष्ट्रपति आगमन को लेकर शहर का ट्रैफिक प्लान तैयार ..  |  देवघर में 24 मई को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का आगमन.. राजधानी रांची और देवघर में तैयारियां तेज..  |  दोपहर 3 बजे तक JAC बोर्ड मेट्रिक रिजल्ट घोषित कर सकता है  |  ऑनलाइन पढ़ाई के मामले में पूरे देश में झारखंड 13 वें स्थान पर..  |  शिक्षा की बरहाल स्थिति : यहां पहली से 8वीं तक के लिए सिर्फ एक शिक्षक  |  झारखंड में शिक्षा अधिकार कानूनः सरकार को भी प्राइवेट स्कूल ही पसंद हैं..  |  मणिपुर में फंसे झारखंड के छात्र एयरलिफ्ट किये जाएंगे..मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिया निर्देश..  |  
क्षेत्रीय

उमेश कुमार झा, झारखण्ड लाइफ। 07/02/2023 :16:34
बाबा बैद्यनाथ की पवन भूमि देवघर में शुरू हो गयी महाशिवरात्रि के लिए शिव बारात की तैयारी।।
 
बाबा बैद्यनाथ धाम में महाशिवरात्रि के अवसर पर लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की उपस्थिति रहती है. हालांकि, कोरोना की वजह से लगातार दो वर्षों से देवघर के बाबा धाम में शिव बारात नहीं निकाली गई. जानकारी के अनुसार, इस बार काफी भव्य और आकर्षक बारात निकालने की तैयारी है. इस बारात में बॉलीवुड और भोजपुरी के कई एक्टर-ऐक्ट्रेस भी देखे जाएंगे.


तीर्थ पुरोहित बताते हैं..

इस वर्ष शनिवार 18 फरवरी को महाशिवरात्रि है, जो कि फाल्गुन मास की चतुर्दशी तिथि 17 फरवरी की रात 8:02 बजे से शुरू होगी और 18 फरवरी की शाम 4:18 बजे समाप्त होगी. महाशिवरात्रि व्रत रखने वाले व्रतियों के लिए पारण का शुभ समय 19 फरवरी की सुबह 06:57 बजे से दोपहर 3:33 बजे तक रहेगा.

इन फ़िल्मी सितारों के शामिल होने की उम्मीद
महाशिवरात्रि पर शिव बारात की परंपरा पिछले 26 वर्षों से देवघर वासी मनाते आ रहे हैं. कोविड की वजह से 2 सालों से शिव बारात नहीं निकाली जा रही थी, लेकिन इस बार ये आयोजन खास होने वाला है. इस साल की शिव बारात में कई फिल्मी सितारे भी शिरकत करने वाले हैं. इनमें संजय दत्त, भाग्य श्री, कैलाश खेर, सांसद मनोज तिवारी, सांसद खेसारी लाल निरहुआ के नाम शामिल हैं. ये सभी इस साल की शिव बारात में शिरकत कर सकते हैं.

रूट का होगा विस्तार
जानकारी के अनुसार, महाशिवरात्रि पर निकलने वाली शिव बारात के रूट का विस्तारीकरण होने वाला है. इस बार केकेएन स्टेडियम से शिव बारात निकलेगी और वहां से झरना मोर व ओवर ब्रिज होते हुए बरमसिया, वीआईपी चौक व टावर चौक होते हुए बाबा मंदिर पहुंचेगी.



झारखंड की बड़ी ख़बरें
»»
Video
»»
संपादकीय
»»
विशेष
»»
साक्षात्कार
»»
पर्यटन
»»


Copyright @ Jharkhand Life
')