26.1 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Contact: info.jharkhandlife@gmail.com
spot_img
HomeJharkhand Newsरेलवे सुरक्षा बल(आरपीएफ) ने मधुपुर स्टेशन पर ऑपरेशन सतर्क के दौरान 44.5...

रेलवे सुरक्षा बल(आरपीएफ) ने मधुपुर स्टेशन पर ऑपरेशन सतर्क के दौरान 44.5 लाख नकदी की बरामद

spot_img

ऑपरेशन सतर्क रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) द्वारा एक पहल शुरू की गई है जिसका उद्देश्य भारतीय रेलवे नेटवर्क में संरक्षा और सतर्कता बढ़ाना है। चोरी, तस्करी और अनधिकृत यात्रा जैसी आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए शुरू किया गया यह ऑपरेशन ट्रेनों और रेलवे परिसरों पर गहन गश्त, औचक निरीक्षण और समन्वित छापेमारी पर केंद्रित है। उन्नत तकनीक और खुफिया जानकारी जुटाने का लाभ उठाकर ऑपरेशन सतर्क यात्रियों की संरक्षा सुनिश्चित करने और रेलवे संपत्ति की रक्षा करने का प्रयास करता है।

ऑपरेशन सतर्क के तहत एक महत्वपूर्ण अभियान में, पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल के मधुपुर स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने बड़ी मात्रा में नकदी यानी 44.5 लाख रुपये बरामद की है।घटना प्लेटफॉर्म नंबर 04 पर हुई, जहां एक संदिग्ध व्यक्ति को चलती हुई पुरी स्पेशल ट्रेन (ट्रेन नंबर 08440) में चढ़ने का प्रयास करते देखा गया। व्यक्ति की पहचान मोहम्मद करामत के रूप में की गई, जो चलती ट्रेन में बैग फेंकने की कोशिश कर रहा था, लेकिन वह अपने प्रयास में विफल रहा।
आरपीएफ अधिकारी सब इंस्पैक्टर/डी प्रसाद, सब इंस्पैक्टर/एस. कमाल और कांस्टेबल/अभिषेक हेम्ब्रम, जो ड्यूटी पर तैनात थे, ने तुरंत संदिग्ध को हिरासत में ले लिया। पूछताछ करने पर, उसने अपने नियोक्ता को सामान पहुंचाने का दावा किया। हालांकि, जब गवाहों की मौजूदगी में बैग खोले गए, तो पुराने अखबारों में लिपटे बड़ी संख्या में नकदी के बंडल मिले। संदिग्ध इतनी बड़ी मात्रा में नकदी रखने का कोई दस्तावेज पेश करने में असमर्थ रहा।
मामले की सूचना तुरंत आयकर विभाग को दी गई और धनबाद जांच इकाई के अधिकारी आगे की पूछताछ के लिए पहुंचे। कुल 44.5 लाख रुपये की नकदी जब्त कर ली गई है और जांच जारी है।

spot_img
धनंजय भारती
धनंजय भारती
वरिष्ठ पत्रकार, धनंजय भारती पिछले 25 सालों से पत्रकारिता कर रहे हैं। वे कई राष्ट्रीय टीवी न्यूज़ चैनल सहारा समय, आजतक, से जुड़े रहे हैं।
--Advertisement--spot_img

Latest News

spot_img
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon