29.1 C
Ranchi
Monday, October 14, 2024
Contact: info.jharkhandlife@gmail.com
spot_img
HomeJharkhand News"ऑपरेशन सतर्क" के तहत आरपीएफ ने अवैध शराब की खेप जब्त की......

“ऑपरेशन सतर्क” के तहत आरपीएफ ने अवैध शराब की खेप जब्त की… एक गिरफ्तार

spot_img

ऑपरेशन सतर्क के तहत एक सफल अभियान में जसीडीह पोस्ट पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने जसीडीह रेलवे स्टेशन पर विदेशी शराब के अवैध परिवहन में लगे एक व्यक्ति को पकड़ा। सब-इंस्पेक्टर संतोष कुमार के नेतृत्व में यह अभियान तब चलाया गया जब आरपीएफ टीम ने एक व्यक्ति को लोहे का बक्सा और एक भारी काला बैग लेकर स्टेशन के बीच वाले पुल की ओर बढ़ते देखा।

पूछताछ करने पर, व्यक्ति ने खुद को बिहार के पटना के बाढ़ निवासी 38 वर्षीय पंकज कुमार के रूप में परिचय दिया। जसीडीह में आरपीएफ पोस्ट पर विस्तृत पूछताछ के दौरान, उसने अवैध रूप से विदेशी शराब ले जाने की बात स्वीकार की। बैग और बॉक्स की तलाशी लेने पर, आरपीएफ टीम को 45 लीटर की 60 बोतलें महंगी विदेशी शराब मिली, जिसकी कुल कीमत ₹41,040 थी।

Follow WhatsApp Channel Follow Now
Follow Telegram Channel Follow Now


शराब को गवाहों की मौजूदगी में जब्त किया गया और बिहार नारकोटिक्स एंड स्पिरिटस सब्सटेंस (बीएनएसएस) अधिनियम 2023 की धारा 105 के प्रावधानों के तहत जब्ती की वीडियोग्राफी सहित सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया गया। उसके कबूलनामे के बाद आरोपी पंकज कुमार को हिरासत में ले लिया गया। 27 सितंबर को गिरफ्तार व्यक्ति को जब्त शराब और संबंधित दस्तावेजों के साथ आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए आबकारी विभाग, देवघर को सौंप दिया गया।

Follow WhatsApp Channel Follow Now
Follow Telegram Channel Follow Now
spot_img
धनंजय भारती
धनंजय भारती
वरिष्ठ पत्रकार, धनंजय भारती पिछले 25 सालों से पत्रकारिता कर रहे हैं। वे कई राष्ट्रीय टीवी न्यूज़ चैनल सहारा समय, आजतक, से जुड़े रहे हैं।
--Advertisement--spot_img

Latest News

spot_img
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon