21.6 C
Ranchi
Monday, September 16, 2024
Contact: info.jharkhandlife@gmail.com
spot_img
HomeJharkhand Newsश्रावणी मेला की दूसरी सोमवारी पर देवघर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़...

श्रावणी मेला की दूसरी सोमवारी पर देवघर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटने की संभावना. प्रशासन द्वारा भीड़ नियंत्रण की पूरी तैयारी

spot_img

देवघर में राजकीय श्रावणी मेला, 2024 की दूसरी सोमवारी पर भारी भोड जुटने की उम्मीद की जा रही है. इसको लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी की है. देवघर उपायुक्त विशाल सागर और पुलिस अधीक्षक अजित पीटर डुंगडुग द्वारा संयुक्त रूप से बी.एड. कॉलेज प्रांगण में प्रतिनियुक्त सभी दण्डाधिकारी, अधिकारी एवं बाहर से आए पुलिस बल के अधिकारियों को सामूहिक रूप से ब्रीफ किया गया है.इस दौरान उपायुक्त ने सभी को संबोधित करते हुए विनम्रता और सेवाभाव के साथ श्रावणी मेला में आने वाले श्रद्धालुओं के साथ पेश आने और पूरी तरह सजग रहते हुए भीड़ नियंत्रित करने और उन्हें कतारवद्ध जलार्पण कराने के प्रति तत्पर रहने की अपील की.

उपायुक्त ने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान खासकर सोमवारी के दिन सर्वाधिक भीड़ होती है,ऐसे में श्रावणी मेला के दूसरी सोमवारी को इतनी बड़ी तादाद में देवघर आने वाले कांवरियों की सुरक्षा और भीड़ नियंत्रण जैसी चुनौतियों का सामना बिना सजगता के नहीं किया जा सकता है। ऐसे में सभी का यह ध्येय होना चाहिये कि जितना हो सके श्रद्धालुओं को सुगमतापूर्वक जलार्पण कराया जाय ताकि कतार लगातार आगे बढ़ते रहे।उपायुक्त ने कहा कि यह हम सभी के लिए जरूरी है कि हम सभी पूरी सजगता और कर्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य करें; ताकि देश के कोने कोने से यहां आने वाले लोग हमारे राज्य की एक अच्छी छवि लेकर यहां से अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान करें।
साथ ही उपायुक्त ने सभी को शालिनता व सेवाभाव से श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा और सहयोग मुहैया कराने की बात कही।


ब्रीफिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक अजित पीटर डुंगडुग ने कहा कि मेला में प्रतिनियुक्त बाहर से आए सभी दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं सुरक्षाकर्मी यहां के माहौल से परिचित हो चुके हैं। ऐसे में क्यू मैनेजमेंट और ट्रैफिक मैनेजमेंट पर विशेष रूप से ध्यान रखने की जरूरत है ताकि श्रद्धालुओं को सुरक्षित जलार्पण कराया जा सके और शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न न हो। साथ उन्होंने कहा कि सभी ओपी एवं यातायात ओपी के प्रभारी डीएसपी रैंक के ऑफिसर बनाए गए हैं. ऐसे में उन सभी का यह दायित्व होगा कि वे यह देखें कि उनके निर्धारित क्षेत्र में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो।
दूसरी सोमवारी पर दो लाख से अधिक श्रद्धालुओं के देवघर पहुंचने की संभावना बताई जा रही है.

spot_img
धनंजय भारती
धनंजय भारती
वरिष्ठ पत्रकार, धनंजय भारती पिछले 25 सालों से पत्रकारिता कर रहे हैं। वे कई राष्ट्रीय टीवी न्यूज़ चैनल सहारा समय, आजतक, से जुड़े रहे हैं।
--Advertisement--spot_img

Latest News

spot_img
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon