24.8 C
Ranchi
Sunday, September 8, 2024
Contact: info.jharkhandlife@gmail.com
spot_img
HomeJharkhand Newsयात्रियों की सुरक्षा के लिए पूर्व रेलवे की पहल,आसनसोल मंडल चला रहा...

यात्रियों की सुरक्षा के लिए पूर्व रेलवे की पहल,आसनसोल मंडल चला रहा है ‘ऑपरेशन सतर्क’

spot_img

ऑपरेशन सतर्क रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) द्वारा एक सक्रिय पहल है जिसका उद्देश्य भारतीय रेलवे नेटवर्क में सुरक्षा और सतर्कता बढ़ाना है। चोरी, तस्करी और अनधिकृत यात्रा जैसी आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए रेलवे द्वारा यह पहल शुरू की गई है.यह ऑपरेशन गहन गश्त,औचक निरीक्षण और रेलवे परिसरों में समन्वित छापेमारी पर केंद्रित है। उन्नत तकनीक और खुफिया जानकारी जुटाकर,ऑपरेशन सतर्क यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और रेलवे संपत्ति की रक्षा करने का प्रयास करता है.


इस पहल के अच्छे परिणाम भी सामने आने लगे हैं.22 जुलाई को, रेसुब/सीआईबी/आसनसोल की एक समर्पित टीम ने ट्रेन नंबर 12369 (कुंभ एक्सप्रेस) पर अवांछनीय गतिविधियों के खिलाफ एक सफल छापेमारी की.टीम ने दो व्यक्ति संजीव कुमार और कृष्ण कुमार को संदिग्ध स्थिति में कोच बी-3 की बर्थ के नीचे बैग और ट्रॉली बैग रखते हुए देखा। जांच करने पर, बैग में बड़ी मात्रा में विदेशी शराब की बोतलें पाई गईं।


छापे के परिणामस्वरूप व्हिस्की के विभिन्न ब्रांडों की 90 बोतलें जब्त की गईं, जिनकी कुल कीमत 39,210 रुपये थी। संदिग्धों ने खुलासा किया कि वे निजी लाभ के लिए शराब को बिहार ले जाने के लिए आसनसोल से ट्रेन में सवार हुए थे।


गिरफ्तार व्यक्तियों और जब्त शराब को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए जामताड़ा में आबकारी विभाग को सौंप दिया गया।यह ऑपरेशन रेलवे द्वारा यात्रियों की सुरक्षा और अन्य आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने और रेलवे के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए रेलवे सुरक्षा बल की जिम्मेदारियों को और भी पुख्ता तौर पर इंस्योर करता है।

spot_img
धनंजय भारती
धनंजय भारती
वरिष्ठ पत्रकार, धनंजय भारती पिछले 25 सालों से पत्रकारिता कर रहे हैं। वे कई राष्ट्रीय टीवी न्यूज़ चैनल सहारा समय, आजतक, से जुड़े रहे हैं।
--Advertisement--spot_img

Latest News

spot_img
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon