21.6 C
Ranchi
Monday, September 16, 2024
Contact: info.jharkhandlife@gmail.com
spot_img
HomeJharkhand Newsमुहर्रम जुलूस में फिलिस्तीनी झंडा फहराने मामले में दो गिरफ्तार

मुहर्रम जुलूस में फिलिस्तीनी झंडा फहराने मामले में दो गिरफ्तार

spot_img

दुमका में मुहर्रम जुलूस के दौरान फिलिस्तीनी झंडा फहराने का मामला सामने आया है. मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों देवघर के बताए जा रहे हैं जो अपने रिश्तेदार के घर मुहर्रम में दुमका आए थे.
दरअसल दुमका शहर के दुधानी चौक पर कल बुधवार को मुहर्रम के जुलूस के दौरान फिलिस्तीन का झंडा लहराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. मामला सामने आने पर इस संबंध में ड्यूटी पर तैनात मजिस्ट्रेट के द्वारा अज्ञात के खिलाफ केस किया दर्ज कराया गया था.यह केस जुलूस के दौरान ड्यूटी पर तैनात दंडाधिकारी रामकुमार मण्डल जो दुमका में ग्रामीण कार्य विभाग में सहायक अभियंता हैं , उन्होंने ही कराया था.इधर पुलिस ने वीडियो की जांच के आधार पर दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।

ये दोनों युवक देवघर के रहने वाले हैं और मुहर्रम में अपने रिश्तेदार के घर दुमका आए हुए थे.दुमका में बुधवार को मुहर्रम के जुलूस में दुधानी टावर के समीप फिलिस्तीन का झंडा लहराने वाले देवघर के दोनों युवकों को नगर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया.गिरफ्तार मोहम्मद सैफ देवघर सब्जी मंडी और मोहम्मद दानिश देवघर के कालेज रोड का रहने वाला है। पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर बाकी की पहचान का प्रयास कर रही है। दरअसल बुधवार की सुबह ताजिया के जुलूस के दौरान दो युवकों ने दुधानी टावर चौक में फिलिस्तीन का झंडा लहराया था। इसके बाद उनकी यह हरकत सोशल मीडिया में वायरल हो गई। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते जांच शुरू की। रात को जुलूस में शामिल कुछ युवकों से पूछताछ की गई तो बताया गया कि झंडा लहराने वाले दोनों युवक देवघर के थे। छानबीन में पुलिस को पता चला कि दोनों युवक दुधानी में अपने मामा के घर में हैं। पुलिस ने दबिश देकर दोनों को धर दबोचा । वैसे काफी पूछताछ के बाद भी दोनों ने यह स्वीकार नहीं किया कि उन्हें झंडा किसने दिया था।


इस पुरे मामले पर नगर थाना प्रभारी अमित लकड़ा ने बताया कि दोनों आरोपी देवघर के रहने वाले हैं और रिश्तेदार के यहां मुहर्रम मनाने के लिए आए थे । वीडियो के माध्यम से यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि झंडा लहराने वालों में और कौन कौन शामिल थे। उधर भाजपा ने भी दोषियों पर कारवाई की मांग की थी.कल बुधवार को फिलिस्तीन का झंडा दुमका में लहराने का वीडियो वायरल होते ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबुलाल मराण्डी और गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने अपने सोशल मीडिया के एक्स पोस्ट पर घटना की तीव्र निंदा करते हुए दोषियों पर कारवाई की मांग की थी । इसके साथ ही दुमका के कई लोगों ने भी इस पर एक्शन लेने की डिमांड की थी ।

spot_img
धनंजय भारती
धनंजय भारती
वरिष्ठ पत्रकार, धनंजय भारती पिछले 25 सालों से पत्रकारिता कर रहे हैं। वे कई राष्ट्रीय टीवी न्यूज़ चैनल सहारा समय, आजतक, से जुड़े रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

--Advertisement--spot_img

Latest News

spot_img
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon