21.6 C
Ranchi
Monday, September 16, 2024
Contact: info.jharkhandlife@gmail.com
spot_img
HomeJharkhand Newsमधुपुर विधानसभा में BJP टिकट के लिये अभी से रायशुमारी शुरू

मधुपुर विधानसभा में BJP टिकट के लिये अभी से रायशुमारी शुरू

spot_img

झारखंड में विधानसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. चुनाव इसी वर्ष नवंबर- दिसंबर में होना है. सत्तारूढ़ इंडिया गठबंधन के साथ भाजपा ने भी अभी से विधानसभा वार रायशुमारी शुरू कर दी है. इसके लिए भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व अभी से सक्रिय हो चुका है. इसी के तहत पार्टी के झारखंड प्रभारी और केंद्र सरकार में कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी झारखंड का दौरा कर चुके है. असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्व सरमा भी झारखंड पहुंच कर कार्यकर्ताओं के बीच रायशुमारी और उनमें जोश भरने की कवायद कर चुके हैं. उधर इंडिया गठबंधन के घटक दलों द्वारा भी जोर शोर से विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी गई हैं. ऐसे माहौल में राज्य में अब सियासी सरगर्मी भी बढ़ने लगी है. दोनों ही ओर से संभावित उम्मीदवारों द्वारा लोगों का नब्ज टटोलने की कवायद जमीनी तौर पर शुरू हो चुकी है. पार्टी नेतृत्व के सामने अपनी उम्मीदवारी का दावा करने से पहले नेताजी अपने क्षेत्र के लोगों का मूड टटोलने के लिए अब सोशल मीडिया का सहारा भी ले रहे है. इसके जरिए अपने पक्ष में माहौल तैयार करने और अपनी जमीन तलाशने का चोरी छिपे प्रयास भी शुरू हो गया है.देवघर के मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा में टिकट के दावेदारों द्वारा लोगों के बीच पहुंच कर उनकी रायशुमारी का प्रयास शुरू हो गया है.

इस विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान विधायक झारखंड मुक्ति मोर्चा के हफिजुल हसन झारखंड सरकार में मंत्री है. इस क्षेत्र के लिए हुए उप चुनाव में हाफिजुल हसन ने भाजपा के गंगा नारायण सिंह को शिकस्त दी थी. अपने पिता हजी हुसैन अंसारी की मृत्यु के बाद पार्टी द्वारा उनके पुत्र हफिजूल हसन को यहां से मैदान में उतारा गया था. पार्टी द्वारा इस बार भी हाफिजूल हसन को ही यहां से उतारने की प्रबल संभावना है. वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी में यहां से उम्मीदवारी के लिए कई दावेदारों के मैदान में कूदने की संभावना व्यक्त की जा रही है. गंगा नारायण सिंह के साथ यहां के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री राज पलिवार की भी यहां से दावेदारी तय मानी जा रही है.

पार्टी के स्थानीय नेता संजय यादव और अधीर चन्द्र भैया का नाम भी टिकट दावेदारों के फेहरिस्त में बताया जा रहा है. टिकट का वास्तविक हकदार कौन होता है इसके लिए तो अभी और इंतजार करना पड़ेगा लेकिन इन दावेदारियों के बीच ऐंन चुनाव के वक्त पार्टी के अंदर ‘आल इज वेल’ की उम्मीद दूर की गोटी भी साबित हो सकती है. हालांकि पार्टी अभी से इसके लिए फूंक फूंक कर चल रही है

spot_img
धनंजय भारती
धनंजय भारती
वरिष्ठ पत्रकार, धनंजय भारती पिछले 25 सालों से पत्रकारिता कर रहे हैं। वे कई राष्ट्रीय टीवी न्यूज़ चैनल सहारा समय, आजतक, से जुड़े रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

--Advertisement--spot_img

Latest News

spot_img
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon