21.5 C
Ranchi
Thursday, September 19, 2024
Contact: info.jharkhandlife@gmail.com
spot_img
HomeDharmaकर्तव्य में लापरवाही बरतने के लिए सी एस सी मैनेजर को बर्खास्त...

कर्तव्य में लापरवाही बरतने के लिए सी एस सी मैनेजर को बर्खास्त करने की अनुशंसा

spot_img

देवघर उपायुक्त विशाल सागर द्वारा राजकीय श्रावणी मेला, 2024 में मेला क्षेत्र में अपने कर्तव्यों के निर्वहन में घोर लापरवाही बरतने और दिए गए दायित्वों के निर्वाहन में लापरवाही बरतने को संज्ञान में लेते हुए सी.एस.सी मैनेजर सत्यम प्रकाश पर आवश्यक अनुशासनिक कार्रवाई की गई है.देवघर जैसे संवेदनशील जिले से इनकी सेवा समाप्त करने की अनुशंसा की गयी है।


राजकीय श्रावणी मेला में देश-विदेश सें प्रतिदिन लाखों की संख्या में कतारबद्ध होकर बाबा मंदिर में श्रद्धालु जलार्पण करते है।ऐसे में उनकी सुरक्षा राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन के लिए सर्वोपरि है.आईएमसीआर द्वारा करीब 850 सीसीटीवी कैमरा के जरिए संपूर्ण मेला क्षेत्र पर प्रशासन के स्तर से निगरानी रखी जाती है। मेला क्षेत्र के सबसे महत्वपूर्ण स्थल पर अपने कर्तव्यों के निर्वहन में अनुपस्थित रहना, अनुशासनहीनता एवं लापरवाही के साथ-साथ कार्य संस्कृति के विरूद्ध एवं सरकारी निदेशों के प्रतिकूल है।ऐसे में विश्वप्रसिद्ध राजकीय श्रावणी मेला, 2024 के अवसर पर विधि-व्यवस्था जैसे महत्वपूर्ण कार्य में इनकी प्रतिनियुक्ति किए जाने पर उनके द्वारा कर्तव्य पर योगदान नहीं किया जाना अपने कर्तव्यों के निर्वहन के प्रति घोर लापरवाही और उच्चाधिकारी के आदेशों की अवहेलना के साथ साथ गंभीरता के अभाव को दर्शता है। ऐसे में सत्यम प्रकाश, सी.एस.सी. मैनेजर, ई-गवर्नेस, देवघर पर आवश्यक अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए इनकी सेवा देवघर से समाप्त करने की अनुशंसा देवघर उपायुक्त द्वारा की गई है.मेला क्षेत्र में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों और अधिकारियों को उपायुक्त द्वारा कड़े शब्दों में निर्देशित किया गया है कि श्रावणी मेला के दौरान दिए गए दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही या कोताही बरतने वालों पर कड़ी कार्यवाई की जाएगी.

spot_img
धनंजय भारती
धनंजय भारती
वरिष्ठ पत्रकार, धनंजय भारती पिछले 25 सालों से पत्रकारिता कर रहे हैं। वे कई राष्ट्रीय टीवी न्यूज़ चैनल सहारा समय, आजतक, से जुड़े रहे हैं।
--Advertisement--spot_img

Latest News

spot_img
Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon