Breaking News
पीएम मोदी ने देवघर एयरपोर्ट का किया उदघाटन, करोड़ो रूपये के योजनाओं का किया शिलान्यास  |  केरल पहुंचा मॉनसून, झमाझम बारिश शुरू, जानें झारखंड में कब पहुंचेगा मॉनसून  |  लद्दाख में झारखंड का लाल सड़क हादसे में शहीद  |  चौथे चरण में शांतिपूर्वक तरीके से चल रहा मतदान  |  कैसे गिरी थी बाबरी मस्जिद: आँखों देखी लाइव रिपोर्ट  |  Jharkhand Corona Update: WHO और राज्य सरकार के अध्ययन के मुताबिक कोविड से मरने वाले 55% लोग गरीबी रेखा से नीचे के  |  पुतिन-मोदी मुलाकात LIVE: रूसी राष्ट्रपति ने कहा- भारत महान शक्ति और भरोसेमंद दोस्त; दोनों देशों के बीच 6 सेक्टर्स में समझौते संभव  |  माओवादियों ने लगाए पोस्टर लिखा: RSS के निर्देश पर केंद्र सरकार किसान,मजदूर, नौजवान व मानवाधिकार कार्यकर्ताओं पर कर रही हमले, विरोध का ऐलान  |  दिल्ली पहुंचा ओमिक्रॉन:तंजानिया से लौटे यात्री में मिला संक्रमण, देश में 4 दिन में नए वैरिएंट के 5 केस सामने आए  |  हिंदपीढ़ी के युवक मुजाहिद को मारी गई गोली, आक्रोशित लोगों ने हमले के आरोपी का घर जलाया, एक युवक गिरफ्तार  |  
राष्ट्रीय
अनुपम आलोक 13/07/2022 :
पीएम मोदी ने देवघर एयरपोर्ट का किया उदघाटन, करोड़ो रूपये के योजनाओं का किया शिलान्यास
 
पीएम मोदी मंगलवार को देवघर में थे. इस दौरान 16,835 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कर राज्य की जनता को सौगात दिये. वहीं, देवघर एयरपोर्ट के साथ-साथ 250 बेड के देवघर एम्स का उद्घाटन किया. इसके अलावा बाबा मंदिर में पूजा अर्चना भी किये. पीएम मोदी पहले प्रधानमंत्री बने हैं, जिन्होंने बाबा मंदिर में पूजा अर्चन किये. इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बाबाधाम को स्वच्छ बनाए रखने के लिए सभी को संकल्प लेने की अपील की. वहीं, विपक्ष पर निशाना साधते हुए शॉर्टकट की राजनीति से बचने की अपील भी की.


बाबा धाम आकर हर किसी का मन प्रसन्न हो जाता है. मंगलवार का दिन झारखण्ड के देवघर और बाबा धाम आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशेष ख़ुशी और उत्सव का माहौल ले कर के आया . जब भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के बाद देवघर एयरपोर्ट पर सौगातों की बारिश की.  उन्होंने झारखंड के लिए 16835 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. एयरपोर्ट पर गवर्नर रमेश बैस, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन, गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे, देवघर विधायक नारायण दास सहित एयरपोर्ट अथोरिटी के अधिकारी, इंडिगो के पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया.  इस अवसर पर कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

 

पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो : सड़क की दोनों तरफ हर वर्ग के लोग उनके स्वागत में खड़े हैं. युवा और महिलाएं, छात्र समेत अन्य उनकी एक झलक पाने को बेताब दिख रहे हैं. इस अवसर पर बड़ी संख्या में छात्र भी सड़क किनारे उनके स्वागत को खड़े दिखे.

बाबा मंदिर के गर्भगृह में पूजा-अर्चना : देवघर पहुंचे पीएम मोदी ने करीब 3 बजे बाबा मंदिर पहुंचकर बाबा बैद्यनाथ की पूजा अर्चना की. मंदिर के गेट पर पूर्व मंत्री केएन झा, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मंत्री मिथिलेश ठाकुर और सभा के अध्यक्ष डॉ सुरेश भारद्वाज ने उनका स्वागत किया. पीएम मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री बने जिन्होंने बाबा मंदिर पहुंचकर भोलेनाथ की पूजा - आराधना की.

                

पीएम मोदी ने देवघर कॉलेज ग्राउंड से लोगों को संबोधित करते हुए कहा : आज झारखंड के लिए 16 हजार करोड़ से अधिक की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ. देवघर एयरपोर्ट से विमानों की उड़ान शुरू हुई. देवघर एम्स में गरीबों के इलाज के लिए और सुविधा की व्यवस्था हुई. इस दौरान उन्होंने शाॅर्ट कट की राजनीति करने वालों से सावधान रहने की बात कही. वहीं, बाबाधाम को स्वच्छ बनाए रखने के लिए सभी से अपील की.

प्रधानमंत्री के सम्बोधन की मुख्य बातें :

- बाबाधाम को स्वच्छ रखने की जिम्मेवारी सबकी हो. स्वच्छता के लिए शपथ लें.

- पीएम मोदी अपने संबोधिन में शॉर्ट कट की राजनीति करने वालों से सचेत रहने की अपील की

- जिस देश की राजनीति शॉर्ट कट पर आधारित होता है, उसका एक न एक दिन शॉर्ट सर्किट हो जाता है. ऐसे शॉर्ट कट राजनीति करने वालों से दूर रहना है

- आयुष्मान भारत की शुरुआत झारखंड से हुई है. इससे गरीबों को इलाज में सुविधा मिली है.

- केंद्र सरकार के प्रयास से गरीबी दूर करने का प्रयास हो रहा है. केंद्र सरकार गरीबों की समस्या को समझती है

- सरकार के दिल में सेवा भाव की जगह सत्ता भाव होने से ही विकास में पिछड़ता है राज्य

- जो क्षेत्र विकास की दौड़ में पीछे रह गये, उन्हें आगे लाने का प्रयास हो रहा है

- विकास सिर्फ नारा नहीं, बल्कि केंद्र सरकार की निष्ठा का परिणाम है

- पर्यटन की संभावना से गरीबों को रोजगार मिलेगा

- हर साल 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस मनाया जाता है

- संताल परगना के इस क्षेत्र को सुविधा के लिए लंबा इतजार करना पड़ा

देवघर एयरपोर्ट पूर्वी भारत के सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट में से एक

देवघर एयरपोर्ट झारखंड के लिए कई मायनों में खास है, क्यों कि देवघर में पीएम मोदी ने राज्य के पहले अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को जनता को सौंप दिया है. खास ये इसलिए है क्यों कि यह हवाई अड्डा पूर्वी भारत में सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट में से एक होगा.

- 653.75 एकड़ में फैला है हवाई अड्डा

- एयरपोर्ट के निर्माण में 401.34 करोड़ की लागत आयी

- 2500 मीटर है एयरपोर्ट की लंबाई

- 45 मीटर है रनवे की चौड़ाई

- 4000 वर्गमीटर में फैली है टर्मिनल बिल्डिंग

- इस टर्मिनल बिल्डिंग में 180 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था है

- रनवे से ही यात्रियों को बाबा मंदिर के पंचशूल का दर्शन होगा

- टर्मिनल बिल्डिंग को इको फ्रेंडली बनाया गया है

- टर्मिनल बिल्डिंग को बाबा मंदिर का लुक दिया गया है

एक दिवसीय दौरे पर देवघर आये पीएम मोदी शाम पांच बजे के बाद पटना के लिए रवाना हो गए. जहाँ पीएम मोदी बिहार की राजधानी पटना में विधानसभा शताब्दी स्तंभ का लोकार्पण करते हुए विधानसभा भवन के शताब्दी वर्ष के समापन समारोह को संबोधित किये.



झारखंड की बड़ी ख़बरें
»»
Video
»»
संपादकीय
»»
विशेष
»»
साक्षात्कार
»»
पर्यटन
»»


Copyright @ Jharkhand Life