Breaking News
पीएम मोदी ने देवघर एयरपोर्ट का किया उदघाटन, करोड़ो रूपये के योजनाओं का किया शिलान्यास  |  केरल पहुंचा मॉनसून, झमाझम बारिश शुरू, जानें झारखंड में कब पहुंचेगा मॉनसून  |  लद्दाख में झारखंड का लाल सड़क हादसे में शहीद  |  चौथे चरण में शांतिपूर्वक तरीके से चल रहा मतदान  |  कैसे गिरी थी बाबरी मस्जिद: आँखों देखी लाइव रिपोर्ट  |  Jharkhand Corona Update: WHO और राज्य सरकार के अध्ययन के मुताबिक कोविड से मरने वाले 55% लोग गरीबी रेखा से नीचे के  |  पुतिन-मोदी मुलाकात LIVE: रूसी राष्ट्रपति ने कहा- भारत महान शक्ति और भरोसेमंद दोस्त; दोनों देशों के बीच 6 सेक्टर्स में समझौते संभव  |  माओवादियों ने लगाए पोस्टर लिखा: RSS के निर्देश पर केंद्र सरकार किसान,मजदूर, नौजवान व मानवाधिकार कार्यकर्ताओं पर कर रही हमले, विरोध का ऐलान  |  दिल्ली पहुंचा ओमिक्रॉन:तंजानिया से लौटे यात्री में मिला संक्रमण, देश में 4 दिन में नए वैरिएंट के 5 केस सामने आए  |  हिंदपीढ़ी के युवक मुजाहिद को मारी गई गोली, आक्रोशित लोगों ने हमले के आरोपी का घर जलाया, एक युवक गिरफ्तार  |  
अपराध
05/12/2021 :
हिंदपीढ़ी के युवक मुजाहिद को मारी गई गोली, आक्रोशित लोगों ने हमले के आरोपी का घर जलाया, एक युवक गिरफ्तार
 
पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। घटना के बाद मुहल्ले का माहौल बहुत अधिक बिगड़ गया था। लोगों में भारी नाराजगी थी। आरोपी के घर को आग के हवाले करने की सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंची। किसी तरह आग पर काबू पाया गया।

झारखंड की राजधानी रांची में शनिवार की देररात हिंदपीढ़ी इलाके में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद आक्रोशित भीड़ ने हत्या के आरोपी युवक के घर में आग लगा दी। रविवार को कोतवाली ASP मुकेश कुमार लुनायात ने बताया कि घटना को अंजाम देने का आरोप दो युवकों पर है। इसकी पहचान शाहिद और राजा के रूप में की गई है। शाहिद को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। राजा की तलाश में छापेमारी चल रही है। हमले में मुहल्ले के मुजाहिद आलम नामक युवक की मौत हो गई।

घटना के बाद घायल युवक को आनन-फानन में अंजुमन इस्लामिया अस्पताल ले जाया गया। गंभीर हालत को देखते चिकित्सकों ने युवक को RIMS रेफर कर दिया। RIMS पहुंचने से पहले ही युवक ने दम तोड़ दिया। इसके बाद लोगों का गुस्सा चरम पर पहुंच गया। आक्रोशित लोगों की भीड़ ने घटना को अंजाम देने के आरोपी युवक का घर घेर लिया। थोड़ी देर में इस घर से लोगों को बाहर निकालकर इसमें आग लगा दी गई।

घटना के बाद इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़े पैमाने पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। पूरी रात पुलिस ने इलाके में कैंप किया।बताया जा रहा है कि घटना को दो युवकों ने मिलकर अंजाम दिया। दूसरे आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की ओर से चार अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। पूरी रात सभी संभावित इलाकों में छापेमारी की गई। अब तक दूसरा युवक फरार है। 

पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। घटना के बाद मुहल्ले का माहौल बहुत अधिक बिगड़ गया था। लोगों में भारी नाराजगी थी। आरोपी के घर को आग के हवाले करने की सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंची। किसी तरह आग पर काबू पाया गया। कुछ स्थानीय लोगों ने इसमें प्रशासन की मदद की। पुलिस ने स्थानीय लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। आश्वासन दिया कि जल्द ही हत्यारे पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

स्थानीय लोगों ने बताया कि हमले में मरने वाला युवक तथा आरोपी युवक के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। इससे पहले भी कई बार दोनों के बीच टकराव की स्थिति पैदा हुई थी। हालांकि किसी तरह मामला सुलझ गया। शनिवार को मुजाहिद किसी काम से घर से बाहर निकला। इसी दौरान दो युवकों ने उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों फरार हो गए।



झारखंड की बड़ी ख़बरें
»»
Video
»»
संपादकीय
»»
विशेष
»»
साक्षात्कार
»»
पर्यटन
»»


Copyright @ Jharkhand Life