Breaking News
क्या आप करते है रूम हीटर और अंगीठी का इश्तेमाल? अबतक दम घुटने से 4 दिनों में 7 की मौतें, 66 लोग पहुंचे रिम्स  |  जमाखोरों और सूदखोरों के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी थी निर्मल महतो ने, झारखंड के इस कद्दावर नेता की दिन दहाड़े हत्या कर दी गई थी, सीएम हेमंत सोरेन ने जयंती पर दी श्रद्धांजलि  |  झारखंड में मिले 55 पॉजिटिव, कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी:रांची और कोडरमा में तेजी से फैल रहा कोरोना, हेल्थ डिपार्टमेंट अलर्ट  |  चक दे झारखण्ड: भारतीय महिला हॉकी टीम के कैंप के लिए 4 बेटियों का हुआ चयन,झारखंड के 6 खिलाड़ियों को मौका  |  झारखंड दे रहा देश को दिशा: झारखंड की दीदी बगिया योजना व सखी मंडल गतिविधियों को दूसरे राज्य भी करें लागू : एनएन सिन्हा   |  लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने का विरोध:झारखंड के मंत्री ने कहा- बढ़ाने के बजाय कम करनी चाहिए उम्र, UP के सपा सांसद बोले- आवारगी करेंगी लड़कियां  |  धनबाद में जज हत्या मामला: हाईकोर्ट ने कहा- CBI डायरेक्टर को बुला कर ही सवाल पूछना होगा, परिणाम की जगह केवल रिपोर्ट मिल रहा  |  Karnataka Congress MLA’s “enjoy rape” remark controversy and reactions  |  बैंक कर्मियों के हड़ताल: कोडरमा-चतरा जिले में 230 करोड़ का कारोबार प्रभावित  |  20 दिसंबर के बाद झारखंड में बढ़ेगी ठंड: कश्मीर की बर्फीली हवा राज्य में बढ़ाएगी कनकनी, दो दिन बाद बारिश के आसार  |  
विशेष

Kriti Verma 04/12/2021 :
झारखंड पुलिस सिपाही भर्ती में पहले शारीरिक और बाद में लिखित परीक्षा : हेमंत सोरेन
 
नौकरी करने की शारीरिक क्षमता होगी, उसकी क्षमता-दक्षता देखकर पुलिस की नौकरी दी जाएगी। ये बातें सीएम ने चाईबासा के टोंटो स्थित सेरेंगसिया में आयोजित 'आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के दौरान कही। इस अवसर पर एक करोड़ से अधिक राशि की परिसंपत्तियों का वितरण एवं सात करोड़ से अधिक राशि की योजनाओं का शिलान्यास और एक करोड़ से अधिक राशि की योजनाओं का उद्घाटन हुआ।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऐलान किया है कि राज्य में सिपाही भर्ती में पहले शारीरिक और बाद में लिखित परीक्षा होगी। इसके लिए सरकार नियमावली में बदलाव कर रही है। कहा कि पूर्व की सरकारों ने पुलिस की छोटी सी नौकरी के लिए लिखित परीक्षा अनिवार्य कर दी थी, लेकिन अब सरकार ने नियम बदल दिया है।

 जिसमें नौकरी करने की शारीरिक क्षमता होगी, उसकी क्षमता-दक्षता देखकर पुलिस की नौकरी दी जाएगी। ये बातें सीएम ने चाईबासा के टोंटो स्थित सेरेंगसिया में आयोजित 'आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के दौरान कही। इस अवसर पर एक करोड़ से अधिक राशि की परिसंपत्तियों का वितरण एवं सात करोड़ से अधिक राशि की योजनाओं का शिलान्यास और एक करोड़ से अधिक राशि की योजनाओं का उद्घाटन हुआ। मुख्यमंत्री ने सेरेंगसिया के शहीद स्थल में वीर शहीद पोटो हो एवं अन्य शहीदों को नमन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा नौकरी के अतिरिक्त और भी संभावनाएं हैं। योजनाओं के जरिए स्वरोजगार का सृजन किया जा सकता है। रोजगार सृजन योजना के तहत बड़े पैमाने पर लाभ देने का प्रयास किया जा रहा है। सरकार लोगों के कार्य को आगे बढ़ाने में सहयोग करेगी, इसका लाभ राज्य के युवा अवश्य लें।

राज्य में युवाओं को रोजगार देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इस सिलसिले में नियुक्ति नियमावली तैयार कर ली गई है तथा बड़े पैमाने पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि "गुवा में शहीद के परिजनों को नौकरी दी गई। शहीदों के ताकत पर झारखंड बना है। पूर्वजों के सपने सोना झारखंड को वास्तविक सोना झारखंड का रूप दें।"

 उन्होंने कहा कि हंड़िया बाजारू हो जाएगा, तो समाज खत्म हो जाएगा। हंड़िया समाज और पूजा पाठ की चीज है। इसे हम बाजार में ले कर चले गए। नौजवान हंड़िया-दारू पीकर बर्बाद हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार अपनी योजनाओं के माध्यम से हुनर को तराशने का काम कर रही है।



झारखंड की बड़ी ख़बरें
»»
Video
»»
संपादकीय
»»
विशेष
»»
साक्षात्कार
»»
पर्यटन
»»


Copyright @ Jharkhand Life