Breaking News
पीएम मोदी ने देवघर एयरपोर्ट का किया उदघाटन, करोड़ो रूपये के योजनाओं का किया शिलान्यास  |  केरल पहुंचा मॉनसून, झमाझम बारिश शुरू, जानें झारखंड में कब पहुंचेगा मॉनसून  |  लद्दाख में झारखंड का लाल सड़क हादसे में शहीद  |  चौथे चरण में शांतिपूर्वक तरीके से चल रहा मतदान  |  कैसे गिरी थी बाबरी मस्जिद: आँखों देखी लाइव रिपोर्ट  |  Jharkhand Corona Update: WHO और राज्य सरकार के अध्ययन के मुताबिक कोविड से मरने वाले 55% लोग गरीबी रेखा से नीचे के  |  पुतिन-मोदी मुलाकात LIVE: रूसी राष्ट्रपति ने कहा- भारत महान शक्ति और भरोसेमंद दोस्त; दोनों देशों के बीच 6 सेक्टर्स में समझौते संभव  |  माओवादियों ने लगाए पोस्टर लिखा: RSS के निर्देश पर केंद्र सरकार किसान,मजदूर, नौजवान व मानवाधिकार कार्यकर्ताओं पर कर रही हमले, विरोध का ऐलान  |  दिल्ली पहुंचा ओमिक्रॉन:तंजानिया से लौटे यात्री में मिला संक्रमण, देश में 4 दिन में नए वैरिएंट के 5 केस सामने आए  |  हिंदपीढ़ी के युवक मुजाहिद को मारी गई गोली, आक्रोशित लोगों ने हमले के आरोपी का घर जलाया, एक युवक गिरफ्तार  |  
विशेष
04/12/2021 :
झारखंड पुलिस सिपाही भर्ती में पहले शारीरिक और बाद में लिखित परीक्षा : हेमंत सोरेन
 
नौकरी करने की शारीरिक क्षमता होगी, उसकी क्षमता-दक्षता देखकर पुलिस की नौकरी दी जाएगी। ये बातें सीएम ने चाईबासा के टोंटो स्थित सेरेंगसिया में आयोजित 'आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के दौरान कही। इस अवसर पर एक करोड़ से अधिक राशि की परिसंपत्तियों का वितरण एवं सात करोड़ से अधिक राशि की योजनाओं का शिलान्यास और एक करोड़ से अधिक राशि की योजनाओं का उद्घाटन हुआ।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऐलान किया है कि राज्य में सिपाही भर्ती में पहले शारीरिक और बाद में लिखित परीक्षा होगी। इसके लिए सरकार नियमावली में बदलाव कर रही है। कहा कि पूर्व की सरकारों ने पुलिस की छोटी सी नौकरी के लिए लिखित परीक्षा अनिवार्य कर दी थी, लेकिन अब सरकार ने नियम बदल दिया है।

 जिसमें नौकरी करने की शारीरिक क्षमता होगी, उसकी क्षमता-दक्षता देखकर पुलिस की नौकरी दी जाएगी। ये बातें सीएम ने चाईबासा के टोंटो स्थित सेरेंगसिया में आयोजित 'आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के दौरान कही। इस अवसर पर एक करोड़ से अधिक राशि की परिसंपत्तियों का वितरण एवं सात करोड़ से अधिक राशि की योजनाओं का शिलान्यास और एक करोड़ से अधिक राशि की योजनाओं का उद्घाटन हुआ। मुख्यमंत्री ने सेरेंगसिया के शहीद स्थल में वीर शहीद पोटो हो एवं अन्य शहीदों को नमन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा नौकरी के अतिरिक्त और भी संभावनाएं हैं। योजनाओं के जरिए स्वरोजगार का सृजन किया जा सकता है। रोजगार सृजन योजना के तहत बड़े पैमाने पर लाभ देने का प्रयास किया जा रहा है। सरकार लोगों के कार्य को आगे बढ़ाने में सहयोग करेगी, इसका लाभ राज्य के युवा अवश्य लें।

राज्य में युवाओं को रोजगार देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इस सिलसिले में नियुक्ति नियमावली तैयार कर ली गई है तथा बड़े पैमाने पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि "गुवा में शहीद के परिजनों को नौकरी दी गई। शहीदों के ताकत पर झारखंड बना है। पूर्वजों के सपने सोना झारखंड को वास्तविक सोना झारखंड का रूप दें।"

 उन्होंने कहा कि हंड़िया बाजारू हो जाएगा, तो समाज खत्म हो जाएगा। हंड़िया समाज और पूजा पाठ की चीज है। इसे हम बाजार में ले कर चले गए। नौजवान हंड़िया-दारू पीकर बर्बाद हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार अपनी योजनाओं के माध्यम से हुनर को तराशने का काम कर रही है।



झारखंड की बड़ी ख़बरें
»»
Video
»»
संपादकीय
»»
विशेष
»»
साक्षात्कार
»»
पर्यटन
»»


Copyright @ Jharkhand Life