Breaking News
केरल पहुंचा मॉनसून, झमाझम बारिश शुरू, जानें झारखंड में कब पहुंचेगा मॉनसून  |  लद्दाख में झारखंड का लाल सड़क हादसे में शहीद  |  चौथे चरण में शांतिपूर्वक तरीके से चल रहा मतदान  |  कैसे गिरी थी बाबरी मस्जिद: आँखों देखी लाइव रिपोर्ट  |  Jharkhand Corona Update: WHO और राज्य सरकार के अध्ययन के मुताबिक कोविड से मरने वाले 55% लोग गरीबी रेखा से नीचे के  |  पुतिन-मोदी मुलाकात LIVE: रूसी राष्ट्रपति ने कहा- भारत महान शक्ति और भरोसेमंद दोस्त; दोनों देशों के बीच 6 सेक्टर्स में समझौते संभव  |  माओवादियों ने लगाए पोस्टर लिखा: RSS के निर्देश पर केंद्र सरकार किसान,मजदूर, नौजवान व मानवाधिकार कार्यकर्ताओं पर कर रही हमले, विरोध का ऐलान  |  दिल्ली पहुंचा ओमिक्रॉन:तंजानिया से लौटे यात्री में मिला संक्रमण, देश में 4 दिन में नए वैरिएंट के 5 केस सामने आए  |  हिंदपीढ़ी के युवक मुजाहिद को मारी गई गोली, आक्रोशित लोगों ने हमले के आरोपी का घर जलाया, एक युवक गिरफ्तार  |  वैक्सीनेशन की प्रक्रिया पर ब्रेक: अवकाश नहीं मिलने से नाराज स्वास्थ्य कर्मियों ने पुराना सदर अस्पताल प्रांगण में विरोध प्रदर्शन किया  |  
क्षेत्रीय
04/12/2021 :
जवाद तूफान के कारण झारखंड में दिखेगा का असर 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा, 12 जिलों में 5 दिसंबर तक हो सकती है बारिश
 

चक्रवात जवाद आंध्रप्रदेश और ओडिशा के समुद्र तट से आज टकराएगा। माना जा रहा है कि ओडिशा मेें पुरी समुद्र तट के पास इसका लैैंडफॉल होगा। इस दौरान उड़ीसा के समुद्री तट में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी हवा चल सकती है। वहीं इसका हल्का असर शनिवार से ही झारखंड में देखनों को मिल सकता है।

मौसम विज्ञान केंद्र, रांची के सेंटर हेड अभिषेक आनंद ने बताया कि 4 और 5 दिसंबर को दक्षिणी, मध्य और उत्तर पूर्वी हिस्से में हल्के से मध्य हिस्से में बारिश हो सकती है। 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक हवा चल सकती है। झारखंड में इसका बेहद ही कम असर देखने को मिलेगा।

झारखंड के इन जिलों में दिखेगा असर
झारखंड में राजधानी रांची, गुमला, खूंटी, सिमडेगा, पश्चिमी ङ्क्षसहभूम, पूर्वी सिंहभूम, रामगढ़, बोकारो व धनबाद व संथाल के जिलों में चक्रवात का असर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने हल्के दर्जे की बारिश होने की आशंका व्यक्त की है।

रांची में सुबह से ही छाए हैं बादल
वहीं शनिवार सुबह से ही रांची में बादल छाया हुआ है। पिछले 24 घंटे में रांची का न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं राज्य भर की बात करें तो सबसे कम तापमान 11.9 डिग्री सेल्सियस चाईबासा का और सबसे अधिकतम न्यूनतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस गोड्‌डा का दर्ज किया गया है।

इन राज्यों में हाई है अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित आंध्रप्रदेश, ओडिशा और बंगाल के तटवर्ती इलाके होंगे। ओडिशा और बंगाल में चार और पांच दिसंबर को भारी बारिश होने की आशंका व्यक्त की गई है। इन राज्यों में हाई अलर्ट है। आंध्र प्रदेश में तीन जिले को रेड जोन में रखा गया है।



झारखंड की बड़ी ख़बरें
»»
Video
»»
संपादकीय
»»
विशेष
»»
साक्षात्कार
»»
पर्यटन
»»


Copyright @ Jharkhand Life