Breaking News
पीएम मोदी ने देवघर एयरपोर्ट का किया उदघाटन, करोड़ो रूपये के योजनाओं का किया शिलान्यास  |  केरल पहुंचा मॉनसून, झमाझम बारिश शुरू, जानें झारखंड में कब पहुंचेगा मॉनसून  |  लद्दाख में झारखंड का लाल सड़क हादसे में शहीद  |  चौथे चरण में शांतिपूर्वक तरीके से चल रहा मतदान  |  कैसे गिरी थी बाबरी मस्जिद: आँखों देखी लाइव रिपोर्ट  |  Jharkhand Corona Update: WHO और राज्य सरकार के अध्ययन के मुताबिक कोविड से मरने वाले 55% लोग गरीबी रेखा से नीचे के  |  पुतिन-मोदी मुलाकात LIVE: रूसी राष्ट्रपति ने कहा- भारत महान शक्ति और भरोसेमंद दोस्त; दोनों देशों के बीच 6 सेक्टर्स में समझौते संभव  |  माओवादियों ने लगाए पोस्टर लिखा: RSS के निर्देश पर केंद्र सरकार किसान,मजदूर, नौजवान व मानवाधिकार कार्यकर्ताओं पर कर रही हमले, विरोध का ऐलान  |  दिल्ली पहुंचा ओमिक्रॉन:तंजानिया से लौटे यात्री में मिला संक्रमण, देश में 4 दिन में नए वैरिएंट के 5 केस सामने आए  |  हिंदपीढ़ी के युवक मुजाहिद को मारी गई गोली, आक्रोशित लोगों ने हमले के आरोपी का घर जलाया, एक युवक गिरफ्तार  |  
खेल
24/10/2021 :
आ गई वर्ल्ड कप में महामुकाबले की घड़ी
 
हिन्दुस्तान बनाम पाकिस्तान ये मैच दोनों मुल्कों के लिए सिर्फ एक मैच नहीं रहा है और जब वक्त वर्ल्ड कप का हो तो ये मैच किसी जंग से कम नहीं रहता। इस जंग में हिन्दुस्तान ने हारना नहीं सीखा। हां, इतना जरूर है कि पाकिस्तान की तकदीर में जीत शायद लिखी नहीं है। भारत फिर जीते ये हर हिन्दुस्तानी चाहता है। ऐसा होगा कैसे इसके बारे में खुद कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि हमारी टीम जीत को लेकर पॉजिटीव है।

टीम पाकिस्तान
बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी को पाकिस्तानी टी20 क्रिकेट इतिहास की सफल ओपनिंग जोड़ी कहा जा रहा है। इस साल पाकिस्तान की ओर से टी20 में सर्वाधिक रन इन्हीं दोनों जोड़ियों ने बनाए हैं। मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज फखर जमा (136.31) का बड़े मैचों बड़ी पारियां खेलने का रेकॉर्ड है। 41 साल के मोहम्मद हफीज और 39 सला के शोएब मलिक के अनुभव का पाक टीम इस मैच में लाभ लेना चाहेगी। 21 साल के हैदर अली भी तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। शाहीन शाह, आफरीदी, हसन अली और हारिस रऊफ भारतीय बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा लेने के लिए तैयार बैठे हैं।

टीम इंडिया

रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी अनुभव और जोश से लबरेज है। रोहित शर्मा के पास लंबा अनुभव है औऱ लंबी पारियां खेलने में तो उनका कोई मुकाबला ही नहीं। कमाल लाजवाब राहुल के नाम से मशहूर केएल राहुल मौजूदा दौर के टी20 किक्रेट के बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल हैं। आईपीएल में अपने बल्ले से उन्होंने इस बात को साबित भी किया है औऱ एक बार फिर से 500 रन से ज्यादा बनाए हैं। वहीं अगर बात मिडिल ऑर्डर की करें तो नंबर तीन पर विराट कोहली का अनुभव और 139.04 का स्ट्राइक रेट  है। सूर्यकुमार यादव का हालिया फार्म वैसे तो उतार चढ़ाव भरा रहा है। लेकिन उनके लय में लौटने से टीम के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। ईशान और ऋषभ दोनों टीम में होते हैं तो इनकी पावर हिटिंग मैच में रंग जमा देगा। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वरकुमार बॉलिंग की धार से पाक बल्लेबाजों को कड़े संघर्ष के लिए मजबूर करने को तैयार बैठे हैं।



झारखंड की बड़ी ख़बरें
»»
Video
»»
संपादकीय
»»
विशेष
»»
साक्षात्कार
»»
पर्यटन
»»


Copyright @ Jharkhand Life