Breaking News
मुरी रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलाकिंग कार्य की वजह से रांची से 4 जोड़ी ट्रेनें अगले 7 दिनों तक रद्द रहेंगी।   |  झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ. रवि रंजन ने मंगलवार को जस्टिस सुभाष चांद को शपथ दिलाई।  |  बिहार में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है जिसे कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  |  पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया  |  द हंस फाउंडेशन ने 5 करोड़ का सहयोग दिया।  |  केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने शनिवार को राज्य सरकार पर बड़ा आरोप लगाया  |  जमशेदपुर में साकची और बिस्टुपुर में छिनतई करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।   |  इंग्लैंड ने 2016 के फाइनल मुकाबले का लिया बदला, विंडीज को 6 विकेट से दी शिकस्त  |  आ गई वर्ल्ड कप में महामुकाबले की घड़ी  |  आम आदमी पार्टी प्रमुख एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगले सप्ताह अयोध्या जाने वाले हैं।  |  
खेल

TRIPURARI RAY 13/06/2018 :
ताऊ देवीलाल खेल परिसर में कुश्ती प्रतियोगिता
Total views 982
गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) द्वारा लडक़े व लड़कियों की अंडर 17 वर्ष वर्ग के लिए 27 से 29 जून तक ताऊ देवीलाल खेल परिसर में कुश्ती खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

ताऊ देवीलाल खेल परिसर के मैनेजर सुखबीर सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में लडक़ों की 10 विभिन्न भार वर्गों में कुश्ती करवाई जाएगी। लडक़ो की यह कुश्ती प्रतियोगिता 32, 35, 38, 42, 47, 53, 59, 66, 73 तथा 73 से अधिक किलोग्राम भार वर्गों में करवाई जाएगी। इसी प्रकार, लड़कियों की कुश्ती प्रतियोगिता 30, 34, 40, 48 तथा 48 किलो से अधिक भार वर्ग में करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक पहलवानों का जन्म वर्ष 2001 व उसके बाद का होना चाहिए। इस बारे में पहलवान को अपना जन्म प्रमाण पत्र साथ लेकर आना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में जिला गुरुग्राम के आस-पास के क्षेत्रों के निवासी तथा यहां पढने वाले छात्र व छात्राएं भाग ले सकते हैं, जिसकी पुष्टि के लिए प्रमाण पत्र साथ लेकर आना होगा। सुखबीर सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए पहलवानो का वजन 26जून को सांय 4 बजे से सांय 7 बजे तक ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन 27 से 29 जून तक सांय 4 बजे से रात्रि 8 बजे तक होगा। जिस वजन में पहलवानों की संख्या पांच से कम होगी उस वजन में प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम रहने वाले पहलवान को 2100 रूपए, द्वितीय को 1100 रूपए तथा 2 तृतीय पुरस्कार 500-500 रूपए के दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में पदक विजेता पहलवानों को अपना बैंक अकाउंट नंबर व आईएफएससी कोड तथा बैंक का नाम देना होगा ताकि राशि सीधे उनके खाते में जमा करवाई जा सके। उन्होंने सभी शिक्षण संस्थाओं, अखाड़ो व अकादमियों के संचालको से अनुरोध किया है कि वे प्रतियोगिता के लिए पहलवानों को 26 जून को सांय 4 बजे वजन के लिए अवश्य भेजे। श्री सुखबीर ङ्क्षसह ने बताय कि जीएमडीए द्वारा गुरुग्राम में यह तीसरी खेल प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इससे पहले एथलैटिक्स तथा बास्केट बॉल की प्रतियोगिताएं करवाई जा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि जीएमडीए द्वारा आयोजित की जाने वाली यह प्रथम कुश्ती प्रतियोगिता है जिसमें 17 वर्ष से कम आयु के लडक़े व लड़कियां भाग ले सकते हैं।



झारखंड की बड़ी ख़बरें
»»
Video
»»
संपादकीय
»»
विशेष
»»
साक्षात्कार
»»
पर्यटन
»»


Copyright @ Jharkhand Life