Breaking News
पीएम मोदी ने देवघर एयरपोर्ट का किया उदघाटन, करोड़ो रूपये के योजनाओं का किया शिलान्यास  |  केरल पहुंचा मॉनसून, झमाझम बारिश शुरू, जानें झारखंड में कब पहुंचेगा मॉनसून  |  लद्दाख में झारखंड का लाल सड़क हादसे में शहीद  |  चौथे चरण में शांतिपूर्वक तरीके से चल रहा मतदान  |  कैसे गिरी थी बाबरी मस्जिद: आँखों देखी लाइव रिपोर्ट  |  Jharkhand Corona Update: WHO और राज्य सरकार के अध्ययन के मुताबिक कोविड से मरने वाले 55% लोग गरीबी रेखा से नीचे के  |  पुतिन-मोदी मुलाकात LIVE: रूसी राष्ट्रपति ने कहा- भारत महान शक्ति और भरोसेमंद दोस्त; दोनों देशों के बीच 6 सेक्टर्स में समझौते संभव  |  माओवादियों ने लगाए पोस्टर लिखा: RSS के निर्देश पर केंद्र सरकार किसान,मजदूर, नौजवान व मानवाधिकार कार्यकर्ताओं पर कर रही हमले, विरोध का ऐलान  |  दिल्ली पहुंचा ओमिक्रॉन:तंजानिया से लौटे यात्री में मिला संक्रमण, देश में 4 दिन में नए वैरिएंट के 5 केस सामने आए  |  हिंदपीढ़ी के युवक मुजाहिद को मारी गई गोली, आक्रोशित लोगों ने हमले के आरोपी का घर जलाया, एक युवक गिरफ्तार  |  
खेल
13/06/2018 :
ताऊ देवीलाल खेल परिसर में कुश्ती प्रतियोगिता
 
गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) द्वारा लडक़े व लड़कियों की अंडर 17 वर्ष वर्ग के लिए 27 से 29 जून तक ताऊ देवीलाल खेल परिसर में कुश्ती खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

ताऊ देवीलाल खेल परिसर के मैनेजर सुखबीर सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में लडक़ों की 10 विभिन्न भार वर्गों में कुश्ती करवाई जाएगी। लडक़ो की यह कुश्ती प्रतियोगिता 32, 35, 38, 42, 47, 53, 59, 66, 73 तथा 73 से अधिक किलोग्राम भार वर्गों में करवाई जाएगी। इसी प्रकार, लड़कियों की कुश्ती प्रतियोगिता 30, 34, 40, 48 तथा 48 किलो से अधिक भार वर्ग में करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक पहलवानों का जन्म वर्ष 2001 व उसके बाद का होना चाहिए। इस बारे में पहलवान को अपना जन्म प्रमाण पत्र साथ लेकर आना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में जिला गुरुग्राम के आस-पास के क्षेत्रों के निवासी तथा यहां पढने वाले छात्र व छात्राएं भाग ले सकते हैं, जिसकी पुष्टि के लिए प्रमाण पत्र साथ लेकर आना होगा। सुखबीर सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए पहलवानो का वजन 26जून को सांय 4 बजे से सांय 7 बजे तक ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन 27 से 29 जून तक सांय 4 बजे से रात्रि 8 बजे तक होगा। जिस वजन में पहलवानों की संख्या पांच से कम होगी उस वजन में प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम रहने वाले पहलवान को 2100 रूपए, द्वितीय को 1100 रूपए तथा 2 तृतीय पुरस्कार 500-500 रूपए के दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में पदक विजेता पहलवानों को अपना बैंक अकाउंट नंबर व आईएफएससी कोड तथा बैंक का नाम देना होगा ताकि राशि सीधे उनके खाते में जमा करवाई जा सके। उन्होंने सभी शिक्षण संस्थाओं, अखाड़ो व अकादमियों के संचालको से अनुरोध किया है कि वे प्रतियोगिता के लिए पहलवानों को 26 जून को सांय 4 बजे वजन के लिए अवश्य भेजे। श्री सुखबीर ङ्क्षसह ने बताय कि जीएमडीए द्वारा गुरुग्राम में यह तीसरी खेल प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इससे पहले एथलैटिक्स तथा बास्केट बॉल की प्रतियोगिताएं करवाई जा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि जीएमडीए द्वारा आयोजित की जाने वाली यह प्रथम कुश्ती प्रतियोगिता है जिसमें 17 वर्ष से कम आयु के लडक़े व लड़कियां भाग ले सकते हैं।



झारखंड की बड़ी ख़बरें
»»
Video
»»
संपादकीय
»»
विशेष
»»
साक्षात्कार
»»
पर्यटन
»»


Copyright @ Jharkhand Life